Weather Update- लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में गरज के साथ बारिश के आसार, अगले पांच दिनों तक वज्रपात की आशंका

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लखनऊ। (Lucknow Weather Update)उमस भरी गर्मी में मौसम का मिजाज बदल सकता है। बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। क्षेत्र में तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 13 मई तक लगातार गरज

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लखनऊ। (Lucknow Weather Update)उमस भरी गर्मी में मौसम का मिजाज बदल सकता है। बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। क्षेत्र में तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 13 मई तक लगातार गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार है।

loksabha election banner

पूर्वी उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती हैं। बदले मौसम से कुछ दिन लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने आठ मई को लखनऊ सहित गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या सहित आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ वज्रपात की आशंका जताई गई है।

लखनऊ में 36.8 डिग्री रहा अधिकतम तापमान

मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा। अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना जताई गई है।

हीट वेव से बचाव के लिए तैनात किए जाएंगे नोडल अधिकारी

देश में लू (हीट वेव) से बचाव के लिए अब नोडल अफसरों की तैनाती की जाएगी। नगर विकास विभाग ने इसके बचाव के लिए खाका तैयार कर लिया है। राज्य, जिला और नगर निकाय स्तर तक यह नोडल अफसर तैनात किए जाएंगे और यह बचाव के लिए किए जा रहे इंतजामों को बेहतर ढंग से लागू कराएंगे। यही नहीं लाेगों को इससे बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा। यही नहीं अधिक पड़ रही गर्मी से बचाने के लिए विद्यालयों, श्रमिकों व कामगारों के कार्य के घंटे में भी बदलाव किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:यूपी में हीट वेव से बचाव के लिए तैनात किए जाएंगे नोडल अफसर, राज्य स्तर से लेकर नगरीय निकाय तक होगी तैनाती

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mocked Harassed with CSK Fans: चेन्नई सुपर किंग्स फैन्स से बदतमीजी! नशे में महिलाओं को गालियां दीं, जानिए क्या है मामला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now